Header Ads Widget

शिक्षक अध्यापक के ट्रांसफर ऑनलाइन होंगे , पॉलिसी तैयार , अप्रूवल के लिए कैबिनेट को भेजी

शिक्षक अध्यापक के ट्रांसफर ऑनलाइन होंगे , पॉलिसी तैयार , अप्रूवल के लिए कैबिनेट को भेजी


भोपाल :- स्कूल शिक्षा विभाग के दायरे में आने वाले स्कूलों के शिक्षकों के ट्रांसफर इस बार भी ऑनलाइन होंगे । विभाग ने लंबी जद्दोजहद के बाद पॉलिसी तैयार कर ली है । इसे अप्रूवल के लिए कैबिनेट को भेजा गया है । निकाय चुनाव के पूरे नतीजे आने के बाद जुलाई अंत में या अगस्त की शुरूआत में प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी ।

  
शिक्षकों के ट्रांसफर ऑनलाइन होंगे
इसके पहले सामान्य प्रशासन विभाग की ट्रांसफर पॉलिसी का इंतजार किया जाएगा । सीएम राइज स्कूलों में पोस्टिंग के चलते और पंचायत व निकाय चुनाव के कारण इस बार देरी हुई है । पिछले साल भी करीब दस हजार शिक्षकों के ट्रांसफर किए गए थे । इनसे भी ऑनलाइन एप्लीकेशन बुलाई गई थी । गौरतलब है कि चार लाख से ज्यादा शिक्षकों सहित अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संख्या के लिहाज से स्कूल शिक्षा विभाग सबसे बड़ा है ।

  
ट्रांसफर से पहले अतिशेष हो
पहले यह प्रोसेस जरूरी शैक्षणिक मामलों के जानकार एवं शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी सुभाष सक्सेना , उपेंद्र कौशल कहते हैं शिक्षकों के ट्रांसफर करने से पहले बड़े शहरों व अन्य शहरों में स्कूलों के सरप्लस शिक्षकों को एडजस्ट करना होगा । सीएम राइज स्कूल में बचे हुए शिक्षकों की अन्य स्कूलों में पोस्टिंग करना जरूरी होगा । तब कहीं जाकर सही स्थिति में ट्रांसफर हो सकेंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद