Header Ads Widget

जमीन का सीमांकन कराने के लिए ₹7000 की रिश्वत लेते हुए पटवारी गिरफ्तार

जमीन का सीमांकन कराने के लिए ₹7000 की रिश्वत लेते हुए पटवारी गिरफ्तार


मध्यप्रदेश के नागदा बेरछा हल्का के पटवारी जितेंद्र रावत राणावत व उनके आवास से ₹7000 की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ लिया है । 

जमीन की सीमांकन के लिए पटवारी के बेरछा के ही विश्वप्रताप सिंह से रिश्वत मांगी थी किसान विश्व प्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम बेरछा में उसकी मां ललिता कुमार और पिता नटवर सिंह के नाम पर अलग-अलग 4 बीघा जमीन है । उन्होंने दोनों का सीमांकन कराने के लिए तहसील में आवेदन दिया था पटवारी ने 5 जून को 4 बीघा जमीन का सीमांकन भी कर दिया इसके बाद पटवारी को तहसील कार्यालय में जमा करानी थी।  

इसके लिए वह किसान को चक्कर कटवाते रहा और पंचनामा तहसील में जमा नहीं किया बाद में पटवारी ने कहा प्रत्येक सीमांकन के लिए पांच ₹5000 लगेंगे इसके बाद सीमांकन रिपोर्ट कार्यालय में जमा करेगा बाद में सौदा प्रत्येक सीमांकन के लिए ₹3500- ₹3500 तय हुआ और इन सभी बातों को लेकर किसान नाराज हुआ और उसने 18 जून को लोकायुक्त से शिकायत कर दी।

इसके बाद लोकायत टीम द्वारा जमीन का सीमांकन कराने की एवज में मांगी गई ₹7000 की रिश्वत लेते हुए पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।


आज की शिक्षा - शासकीय कर्मचारी को बिना लेनदेन के अपने शासकीय कर्तव्यों का पालन करना चाहिए और कार्य को पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी के साथ करना चाहिए   अन्यथा इस तरह का परिणाम देखने को मिलता है और इसके बाद पछताने के बाद कुछ नहीं बचता

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ