Header Ads Widget

मप्र में 5वी एवं 8वीं के अनुपस्थित छात्रों की पुनः परीक्षा 30 जुलाई से शुरू होगी -RSK भोपाल

 


मप्र में 5वी एवं 8वीं के अनुपस्थित छात्रों की पुनः परीक्षा 30 जुलाई से शुरू होगी -RSK भोपाल
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक महोदय श्री धनराज एस द्वारा मध्यप्रदेश के समस्त जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक को 27 जुलाई को आदेश क्रमांक 4469 जारी किया गया है।  उक्त आदेश के क्रम में पुनः वार्षिक परीक्षा कक्षा 5 & 8 में वंचित बच्चों को एक बार फिर पुनः अवसर दिया गया है।


25 जुलाई की परीक्षा में अति वर्षा से अनुपस्थित छात्रों को पुनः परीक्षा देने का अवसर
कक्षा 5 & 8 की पुनः वार्षिक परीक्षा 25 जुलाई से प्रारंभ हुई है और उसी दिन मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा होने के कारण कई जिलों से यह रिपोर्ट आई कि कई छात्र नदी नाले के उफान के कारण परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए ऐसे में राज्य शिक्षा केंद्र में एक बेहतरीन और एक अच्छा आदेश जारी किया है ऐसे अब सभी छात्र जो 25 जुलाई से परीक्षा में अति वर्षा के कारण या अन्य कारणों से अनुपस्थित रहे हैं। उन्हें एक बार फिर से पुनः वार्षिक परीक्षा सेकंड चरण में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा।


कक्षा 5 & 8 की पुनः परीक्षा परीक्षा सेकंड चरण 30 जुलाई से शुरू
पुनः वार्षिक परीक्षा सेकंड चरण कक्षा पांच एवं आठ हेतु टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है । टाइम टेबल के अनुसार उन्हें पुनः वार्षिक परीक्षा सेकंड चरण की परीक्षा 30 जुलाई से प्रारंभ होगी और 1 अगस्त तक संपन्न होंगी।


शिक्षको पर बड़ी जवाबदारी
राज शिक्षा केंद्र के पुनः वार्षिक परीक्षा द्वितीय चरण की परीक्षा में यदि अभी छात्र अनुपस्थित रहते हैं तो इस पर शिक्षकों पर बड़ी जवाबदारी तय होगी हो सकता है ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर ऐसे शिक्षकों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई हो सकती है इसलिए शिक्षक अधिक से अधिक अनुपस्थित छात्रों को पुनः वार्षिक परीक्षा द्वितीय चरण में अनिवार्य रूप से सम्मिलित करावे जिससे की भविष्य होने वाली कार्रवाई से बच सकें।


आदेश देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें आदेश डाउनलोड करें।👇

कक्षा 5 एवं 8 की पुनः वार्षिक परीक्षा द्वितीय चरण 30 जुलाई से प्रारंभ

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ