Header Ads Widget

मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग स्कूल निरीक्षण शिक्षक अनुपस्थित "3 शिक्षक निलंबित"

 

मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग स्कूल निरीक्षण में शिक्षक अनुपस्थित मिले "3 शिक्षक निलंबित"



बैतूल । मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत बैतूल जिला के 3 शिक्षकों को लापरवाही के क्रम में निलंबित कर दिया गया।

निर्वाचन कार्य में लापरवाही
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास SMT शिल्पा जैन ने
एक शिक्षक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 में एक शिक्षक द्वारा निर्वाचन कार्य के नियमों का उल्लंघन करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया ।

1. सहायक शिक्षक श्री यादव निलंबित
विकासखंड भीमपुर के संकुल केन्द्र प्रभुढाना की माध्यमिक स्कूल
मिली जानकारी के अनुसार अनुसार   जमन्या में पदस्थ सहायक शिक्षक श्री नत्थू यादव को त्रि - स्तरीय पंचायत निर्वाचन में विकासखंड आमाल के मतदान केन्द्र क्रमांक- 145 , ग्राम बामला पर पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया था । पंचायत निर्वाचन में मतदान केन्द्र पर स्थानीय शिक्षक को अनाधिकृत रूप से अंदर बैठाकर सेवाएं लिए जाने एवं चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण सहायक शिक्षक श्री यादव को निलंबित कर दिया गया।


2.  स्कूल में अनुपस्थित रहने बच्चों का शैक्षिक स्तर कमजोर रहने लापरवाही बरतने पर शिक्षक निलंबित
बैतूल जिले के विकासखंड आठनेर की प्रावि शाला नयेगांव में पदस्थ शिक्षक श्री सुखदेव नरवरे द्वारा अध्यापन कार्य में लापरवाही बरतने , विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर न्यून पाये जाने एवं बिना सूचना के अनुपस्थित रहने तथा संस्था में देर से पहुंचने एवं  समय से पूर्व ही संस्था छोड़ने आदि अनियमितताओं से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है ।


3. संस्था में अनुपस्थित अध्यापन कार्य नहीं करने पर 2 शिक्षक निलंबित
ब्लॉक आठनेर की प्रावि शाला धनोरी के शिक्षक श्री दिनकर राव उइके एवं प्रावि शाला धनोरी के प्राथमिक शिक्षक श्री नरेन्द्र मुलिक को नियमित रूप से संस्था में उपस्थित नहीं होने , अध्यापन कार्य के प्रति रूचि नहीं लेने, स्कूल समय पर नहीं पहुंचने आदि लापरवाही एवं घोर उदासीनता बरतने पर निलंबन हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ