Header Ads Widget

कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन को मिली मंजूरी 15 अगस्त से पुरानी पेंशन का लाभ मिलेगा।

 

कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन को मिली मंजूरी 15 अगस्त से पुरानी पेंशन का लाभ मिलेगा।



कैबिनेट बैठक में 55 प्रस्तावों को मिली मंजूरी


कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन को मिली मंजूरी । कैबिनेट बैठक में 55 प्रस्तावों को दी गई हरी झंडी।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार में आते ही जो वादा किया वह कैबिनेट बैठक में उसको चरितार्थ कर दिया आज की कैबिनेट बैठक शुक्रवार 15 जुलाई को कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने जो राज्य की जनता से जो वादे किए थे उन्हें  इस कैबिनेट बैठक में उन सभी बातों को आज कैबिनेट ने मंजूरी दी।
कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाली को मंजूरी


कर्म कर्मचारियों के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बड़ा तोहफा दिया है उन्होंने चुनाव के पहले पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा किया था तो आज की कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल कर बड़ा तोहफा दिया।
झारखंड में 15 अगस्त से पुरानी पेंशन लागू होगी


पुरानी पेंशन की बहाली 15 अगस्त से लागू हो जाएगी अर्थात कर्मचारियों को 15 अगस्त से पुरानी पेंशन का लाभ मिलने लगेगा। पुरानी पेंशन बहाली में अब यह तीसरा राज हो गया है जहां पर पुरानी पुरानी पेंशन बहाल कर दी गई है छत्तीसगढ़ राजस्थान के बाद झारखंड बनाती सर राज्य जहां पर पुरानी पेंशन बहाल हुई।
मुफ्त बिजली का वादा पूरा


भाई हेमंत सरकार ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही हम बिजली मुफ्त बिजली का वादा किया था इस कैबिनेट बैठक में मुफ्त बिजली के वादे को भी उन्होंने पूरा किया।
निजी क्षेत्र में आरक्षण को मिली मंजूरी


इसके अलावा निजी क्षेत्र में आरक्षण की बात कही गई थी तो कैबिनेट बैठक में इसे भी आज मंजूरी दी गई।
शुक्रवार की कैबिनेट बैठक में कुल 55 प्रस्तावों को मंजूर किया गया और इसमें सबसे बड़ा प्रस्ताव पुरानी पेंशन बहाली का है इस प्रस्ताव पास होने के बाद कर्मचारी शिक्षकों में भारी खुशी है और उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
1 रूपए मे 1 किलो चना दाल मिलेगी


इसके अलावा खाद सुरक्षा अधिनियम के तहत एक 61 लाख राशन कार्ड धारियों को एक रुपे में 1 किलो चना दाल मिलने का एक बड़ा प्रस्ताव इस कैबिनेट बैठक में मंजूर किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ