Header Ads Widget

अध्यापक संवर्ग को 12 वर्ष बाद क्रमोन्नति एवं स्थानांतरण पर नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता को लेकर विधानसभा में उठा मामला

 

अध्यापक संवर्ग को 12 वर्ष बाद क्रमोन्नति एवं स्थानांतरण पर नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता को लेकर विधानसभा में उठा मामला


मध्यप्रदेश के अध्यापक संवर्ग की क्रमोन्नति का लाभ 12 वर्ष बाद भी नहीं मिल पा रहा है कई अध्यापक साथियों को तो 14 से 15 वर्ष हो गए हैं और क्रमोन्नति का लाभ नहीं मिल पाया इस संदर्भ में तार्किक प्रश्न विधानसभा में उठाया गया है और इस प्रश्न का जवाब शिक्षा राज्यमंत्री श्री इंदर सिंह परमार से मांगा गया है उठाया गया प्रश्न की भाषा और पत्र हम आपसे शेयर कर रहे हैं।


तारांकित प्रश्न कमाक : 457
सदन में उत्तर भेजने का दिनांक 25/07/2022
विषय : - शिक्षकों ( अध्यापकों ) को कमोन्नति वेतनमान का लाभ |
प्रश्न पूछने वाले का नाम - श्री मुरली मोरवाल


( 1) क्या राज्यमंत्री , स्कूल शिक्षा महोदय यह बताने की कृपा करेगें कि


( क ) MP के उज्जैन जिले में कार्यरत UDT (उच्च श्रेणी शिक्षक) , अध्यापक संवर्ग के  माध्यमिक शिक्षको में कितने माध्यमिक शिक्षक व UDT (उच्च श्रेणी शिक्षक) ऐसे है जिनकी सेवा के 12 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी कमोन्नति वेतनमान का लाभ  अभी तक नहीं किया गया है ? उज्जैन जिले की तहसील वार नाम सहित वर्गवार जानकारी उपलब्ध करावें ।


( ख )  उज्जैन जिले में ऐसे कितने उच्च श्रेणी शिक्षक, कितने माध्यमिक शिक्षक जो अन्य जिले से संविलियन होकर उज्जैन जिले में पदस्थ किये गये है । शिक्षक अध्यापकों की वरिष्ठता प्रथम नियोक्ती दिनांक से मानी जायेगी या अन्य दिनांक से ?


(ग) इन उच्च श्रेणी शिक्षक माध्यमिक शिक्षक को कब तक कमोन्नति वेतनमान का लाभ प्रदान कर दिया जायेगा ?


लेख का सार - विधानसभा में प्रश्न अध्यापक संवर्ग की 12 वर्ष पश्चात क्रमोन्नति और अन्य जिले से आए ट्रांसफर होकर अन्य जिले से आए अध्यापक साथियों की वरिष्ठता के संदर्भ में प्रश्न लगाया गया है 25 जुलाई को स्पष्ट हो जाएगा कि सरकार इन दोनों बिंदुओं पर अपना ख्याल रखो रखती है उम्मीद करते हैं जल्द ही इन दोनों विषयों पर सकारात्मक जवाब मिलेगा और अध्यापक संवर्ग के साथियों को इसका लाभ मिल जाएगा।

पत्र डाउनलोड करें 👇

अध्यापकों की क्रमोन्नति और वरिष्ठता को लेकर विधानसभा में तारांकित प्रश्न

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ