Header Ads Widget

पूर्व सीएम कमलनाथ का विधानसभा चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक पुरानी पेंशन बहाल करेंगे "फस गए शिवराज"

पूर्व सीएम कमलनाथ का विधानसभा चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक पुरानी पेंशन बहाल करेंगे "फस गए शिवराज"

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में अभी सभा साल का वक्त है इससे पहले ही प्रदेश के मतदाताओं को पार्टियों द्वारा रिझाने का काम शुरू हो गया है पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को एक बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में 2023 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो सबसे पहले कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन बहाल करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा ऐलान

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मप्र शिक्षक कांग्रेस के अधिवेशन में रविवार को बड़ा बयान दिया कि हम प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल करेंगे।

 आगे कहा कि जहां हमारी कांग्रेस की सरकार है वहां हमने अभी पुरानी पेंशन बहाल किए जिसमें राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाल कर दी गई है राजस्थान का मॉडल मध्यप्रदेश में भी अपनाया जाएगा।

आप सभी को ज्ञात है कि राज्य में अप्रैल 2005 में पुरानी पेंशन योजना को बंद करके नई पेंशन योजना लागू की गई थी। तभी से लेकर कर्मचारियों को एनपीएस के दायरे में लाकर बाजार आधारित पेंशन की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। नई पेंशन योजना में पेंशन की राशि फिक्स नहीं है बाजार आधारित है।

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल हो

कर्मचारी संगठन लगातार देश में ही नहीं पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं कर्मचारी संगठन, शिक्षक संगठन लगातार सड़कों पर उतर कर ज्ञापन रैली धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं।

विधानसभा चुनाव 2023

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में पुरानी पेंशन का मुद्दा एक बड़ा मुद्दा बन कर सामने आ रहा है और ऐसे में यदि बीजेपी सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करते हैं तो आने वाले चुनावों में इसका असर काफी दिखाई देगा।

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद