Header Ads Widget

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बेटे पर FIR दर्ज 6.80 करोड़ का धोखाधड़ी का मामला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बेटे पर FIR दर्ज 6.80 करोड़ का धोखाधड़ी का मामला

राजस्थान सरकार के CM अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की मुश्किलें बढ़ गई हैं राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष है वैभव गहलोत के खिलाफ महाराष्ट्र के नासिक जिले में धोखाधड़ी के मामले में एफ आई आर दर्ज की गई है नासिक का एक व्यवसाई सुशील भालचंद्र पाटील ने गहलोत पर महाराष्ट्र के पर्यटन विभाग के अंतर्गत आने वाले e-toilet समेत सरकारी विभागों में टेंडर हासिल करने के बहाने 6 करोड़ 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है।

वैभव गहलोत समेत 14 लोगों पर FIR

 पाटील ने 17 मार्च को नासिक के गंगापुर पुलिस थाने में सीएम के बेटे वैभव गहलोत समेत 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज किया गया मुख्य आरोपी गुजरात कांग्रेस सचिव सचिन पुरुषोत्तम वलेरा है। 

FIR के मुताबिक सचिन बलेरा ने खुद को एडवरटाइजिंग एग्जीक्यूटिव बताते हुए कहा कि 13 राज्यों के पेट्रोल पंप का फर्जी विज्ञापन निकाला । और सचिन बलेरा ने कहा मेरे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का वित्तीय मैनेजमेंट देखता हूं। लोगों से निवेश करने को कहा और अच्छे लाभ की बात कही और कहा कि निवेशकों को केवल औपचारिकता के रूप में निविदा बोली प्रक्रिया में भाग लेना है.

सचिन बलेरा ने निवेश के संबंध में जो सर्कुलर दिखाए गए थे वह बाद में जांच के बाद सारे सर्कुलर फर्जी पाए गए यहां तक कि सचिन वलेरा द्वारा दिखाए गए पर्यटन विभाग के टेंडर दस्तावेज भी जांच में फर्जी निकले इस कारण से e-toilet के लिए टेंडर नहीं हुए। 

बाद में जब भुगतान नहीं हुआ तो धोखाधड़ी का पता चला तो पीड़ित ने नासिक की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया जिसमें गंगापुर पुलिस स्टेशन को मामले की जांच करने के निर्देश दिए। इस तरह से यह पूरा धोखाधड़ी का मामला सामने आया इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का नाम का जिक्र बार-बार आ रहा है इस पर सफाई देते हुए 

वैभव गहलोत का ट्वीट👇

 मीडिया में किसी प्रकरण को लेकर जिस तरह चल रहा है, जिसमें मेरा नाम भी डाला गया है, मुझे उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है और मेरा इस सब से कोई सम्बन्ध नहीं है। हम सभी जानते हैं कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे झूठे आरोपों के साथ-साथ ऐसी कारस्तानियां और मैनिपुलेटेड बातें सामने आएंगी।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ