Header Ads Widget

दर्दनाक सड़क हादसा अतिथि शिक्षक की जान गई, प्राचार्य हुए गंभीर घायल.

 दर्दनाक सड़क हादसा अतिथि शिक्षक की जान गई, प्राचार्य हुए गंभीर घायल.



गुना समाचार - बीजी रोड बाईपास पर मंगलवार देर शाम एक बड़ा सड़क हादसा हुआ. हायर सेकेंडरी स्कूल मुरादपुर में पदस्थ अतिथि शिक्षक सतीश शर्मा और प्राचार्य रामवीर जाटव स्कूल से मोटरसाइकल से घर लौट रहे थे . तभी देर शाम एक अज्ञात ट्रक ने उनकी मोटरसाइकिल को जोरदार टक्कर मारी मोटरसाइकिल चला रहे अतिथि शिक्षक सतीश शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई और प्राचार्य रामवीर जाटव गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राचार्य को ग्वालियर रेफर किया गया है।

अतिथि शिक्षक सतीश शर्मा अतिथि शिक्षक संघ जिला गुना के जिलाध्यक्ष थे उनके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। 

ऐसे में अब अतिथि शिक्षक के परिवार का भरण पोषण कैसे होगा और यह बृजपात जो हुआ है उसे परिवार कैसे सहन करेंगा। 

विधायक प्रतिनिधि पंकज श्रीवास्तव की मदद

विधायक प्रतिनिधि पंकज श्रीवास्तव ने अस्पताल पहुंचकर प्राचार्य के इलाज के लिए उचित व्यवस्था की और उन्होंने अतिथि शिक्षक के परिवार के लिए एक छोटी सी आर्थिक सहायता ₹5000 देने की बात कही। विधायक प्रतिनिधि पंकज श्रीवास्तव ने आगे यह भी कहा इस बात को मध्य प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया से भी बात करूंगा और जो हो सकता है वह मदद उनके परिवार को करवाउगा। 

शिक्षक करेगे आर्थिक मदद

शिक्षा विभाग के अध्यापक शिक्षकों ने दिवंगत सतीश शर्मा के परिवार को आर्थिक सहायता देगे, कहा कि हम से जो हो सकेगा हम उनके परिवार को आर्थिक सहायता करेंगे।

जनशिक्षक मुरादपुर, शिक्षकों की मांग

मध्यप्रदेश में ऐसे कई हादसों में अतिथि शिक्षकों की जान गई है ऐसे में सरकार से एक छोटी सी मांग शिवराज सरकार के समक्ष रखी है । उन्होंने कहा कि कम से कम सरकार यह निर्णय तो तत्काल ले की मध्यप्रदेश में जो भी अतिथि शिक्षक दिवंगत हुए हैं उनके परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में एक छोटी सी राशि ₹200000 दी जाए।

शिवराज सरकार संवेदनशील सरकार है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़े ही भावात्मक मुख्यमंत्री है इस संवेदना को समझेंगे और उम्मीद है जल्द ही अतिथि शिक्षकों के संदर्भ में यह मांग जरूर पूरी करेंगे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ