Header Ads Widget

लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल / मध्यप्रदेश के चयनित 276 सी.एम. राइज के नाम देखे व डाउनलोड करे

 लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल / मध्यप्रदेश के चयनित 276 सीएम राइज के नाम देखे व डाउनलोड करे

 प्रति ,

 जिला शिक्षा अधिकारी समस्त जिला 

विषय : - सीएम राइज स्कूलों के लिए शिक्षकों के चयन विषयक | 

 1. जैसा कि आपको विदित है , सीएम राइज शालाओं के लिए शिक्षकों के चयन की कार्यवाही प्रचलित है । सी.एम. राइज शालाओं के लिए चयनित विद्यालयों में पदस्थ शिक्षकों ( नवनियुक्त शिक्षकों को छोड़कर ) को भी शिक्षक चयन प्रक्रिया में भाग लेना आवश्यक होगा । 

2. उल्लेखनीय है कि सी . एम . राइज स्कूल कक्षा 1 से 12 के लिए संचालित होंगें संलग्न सूची में कुछ शालाएं कक्षा 1 से 10 , 6 से 10 , 1 से 8 प्रदर्शित हो रही है । अतः चयनित स्कूलों को पूर्ण रूप से विकसित करने तक निकटस्थ प्राथमिक अथवा माध्यमिक शालाओं को केम्पस , केम्पस 2 के रूप में नामांकित किया जाएगा । इन शालाओं की सूची पृथक से भेजी जाएगी । संलग्न सूची अनुसार चयनित विद्यालयों के समस्त शिक्षक एवं स्टाफ को लिखित रूप से यह सूचित करें कि यदि वे सी.एम. राइज स्कूलों में पदस्थ रहना चाहते हैं तो उन्हें चयन परीक्षा में सम्मिलित होकर पात्रता अर्जित करनी होगी । सी . एम . राइज शिक्षक चयन प्रक्रिया में भाग न लेने अथवा परीक्षा में पात्रता अर्जित न करने की दशा में संबंधितों की पदस्थापना अन्यत्र की जाएगी । संबंधितों को इस आशय की सूचना देकर उनकी प्राप्ति अभिस्वीकृति प्राप्त करें । 

3 . ऐसे शिक्षक जो परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं उन शिक्षकों से 11 नवम्बर 2021 तक आवश्यक रूप से विमर्श पोर्टल पर आवेदन भरने हेतु निर्देशित करें । ऐसे शिक्षक जो परीक्षा में सम्मिलित नहीं होना चाहते हैं उनसे पैरा 2 में उल्लेखित सूचना की प्राप्ति अभिस्वीकृति का रिकॉर्ड संधारित करें ।

 4 . उपरोक्तानुसार कार्यवाही समयसीमा में पूर्ण कर पालन प्रतिवेदन प्रेषित करें । 

 अभय वर्मा

आयुक्त लोक शिक्षण , म.प्र .

मध्यप्रदेश में चयनित सभी जिलों के स्कूलों की सूची देखने के लिए व डाउनलोड करने के लिए नीचे👇 लिंक पर क्लिक करके सूची डाउनलोड करें।

मध्य प्रदेश के सभी चयनित 276 स्कूलों के नाम सूची डाउनलोड करें



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ