Header Ads Widget

जन शिक्षक की आत्महत्या का मामला जांच शुरू



जनशिक्षक आत्महत्या का मामला जांच शुरू

विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय गुना में जहर खाने वाले जन शिक्षक श्री चंद्रमौलेश्वर श्रीवास्तव की आत्महत्या के मामले में दो स्तरीय जांच शुरू हो गई है। इससे पहले 16 जनशिक्षकों ने अपना सामूहिक इस्तीफा लिख कर दिया था। सभी 16 जनशिक्षक से इस्तीफा देने के पीछे का कारण जानने के लिए आज पत्र जारी किया गया, उन्हें बुलाया गया आखिर किन बिंदुओं पर किन वजहों से जन शिक्षकों ने इस्तीफा दिया इसकी जांच शुरू हो गई है।

पुलिस की जांच शुरू

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस विभाग ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है सब इंस्पेक्टर गौरी शंकर शर्मा इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस अपने स्तर से तथ्य जुटाएगी और वही विभाग से भी वह सारे पत्र लेगी जो इस मामले से जुड़े हुए हैं ।

BEO कार्यालय पर खाया था जहरीला पदार्थ

इस मामले में पुलिस विभाग भी जांच करेगा BEO ऑफिस में जनशिक्षक ने जहर खाया था इसके बाद उसकी भोपाल में मौत हो गई थी। पुलिस अपनी जांच में इस घटना स्थल को ही केंद्र बिंदु बना सकता है, आखिर तत्काल BEO ऑफिस में क्या परिस्थितियां बनी जिससे जन शिक्षक ने यह कदम उठाया । इसके अलावा डीपीसी बीआरसी और स्कूल से भी पुलिस सबूत जुटाएगी। 

DEO जनशिक्षक के घर श्रद्धांजलि देने पहुंचे

 जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पवार उनके घर श्रद्धांजलि देने पहुंचे और उनके परिवार के सदस्यों को आश्वासन दिया जल्द ही अनुकंपा नियुक्ति के आदेश कार्यालय द्वारा जारी किए जाएंगे । विभाग आपके साथ है जो भी आपको परेशानी हो तो मुझे बताएं आपकी हर समस्या का समाधान शिक्षा विभाग सरल तरीके से करेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ